Sunday, January 11, 2015

BETET SARKARI NAUKRI News -Araraiya Shikshak Niyojan आवेदन लेने के लिए प्रतिनियोजित करें शिक्षक


BETET SARKARI NAUKRI News -Araraiya Shikshak Niyojan
आवेदन लेने के लिए प्रतिनियोजित करें शिक्षक



BETET  / टीईटी / TET - Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment / Shikshak Niyojan / शिक्षक नियोजन News
http://betet-bihar.blogspot.com/
http://naukri-recruitment-result.blogspot.com


state » bihar » araria
आवेदन लेने के लिए प्रतिनियोजित करें शिक्षक

 Publish Date: Jan 10 2015 8:03PM | Updated Date: Jan 11 2015 10:46AM



अररिया: प्रारंभिक विद्यालयों में वर्ष 2014-15 में शिक्षक नियोजन के लिए प्रखंड, पंचायत व नगर निकाय नियोजन इकाई द्वारा 22 दिसंबर से 21 जनवरी तक आवेदन लिया जाना है. पर शिक्षक अभ्यर्थी जिला शिक्षा कार्यालय में शिकायत कर रहे हंै कि पंचायत नियोजन इकाई द्वारा आवेदन नहीं लिया जा रहा है.

कहीं-कहीं अगर आवेदन लिया जा रहा है, तो उन्हें प्राप्ति रसीद उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है. मामले में डीपीओ स्थापना ने सभी बीइओ को पत्र प्रेषित कर निर्देश दिया है कि अपने-अपने प्रखंड के बीडीओ से समन्वय स्थापित करते हुए प्रखंड व पंचायत स्तर पर अभ्यर्थियों का आवेदन पत्र सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक प्राप्त करने के लिए शिक्षक का प्रति नियोजन करंे, ताकि निर्धारित तिथि तक अभ्यर्थियों का आवेदन पत्र लिया जा सके. पत्र में यह भी कहा है कि भविष्य में किसी भी अभ्यर्थी से इस संबंध में शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जायेगी.

डीपीओ (स्थापना) मनोज कुमार ने बताया कि शिक्षक अभ्यर्थियों द्वारा पंचायत व प्रखंड नियोजन इकाई की शिकायत की जा रही है. पंचायत में मुखिया या पंचायत सचिव एक तो उपलब्ध नहीं हो रहे हैं अगर उपलब्ध हो भी रहे हैं तो अभ्यर्थियों का आवेदन लेने के बावजूद प्राप्ति रसीद नहीं दे रहे हैं. आवेदन पंजी में इसे दर्ज भी नहीं किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सभी नियोजन इकाई को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि प्राप्त आवेदन को आवेदन पंजी में दर्ज कर प्राप्ति रसीद अभ्यर्थियों को मुहैया करायें. श्री कुमार ने बताया कि पंचायत नियोजन इकाई को पंचायत भवन में तथा प्रखंड नियोजन इकाई को प्रखंड मुख्यालय में आवेदन लेने का निर्देश दिया गया है.

No comments: