Wednesday, May 29, 2013

BETET : आज नहीं होगी काउंसेलिंग


BETET : आज नहीं होगी काउंसेलिंग


BETET / Bihar Teacher Eligibility Test / Recruitment News

Kindly Confirm from relevant authority / concerned department.


**********************
Group on Facebook for Bihar TET Candidates -
( Join Bihar TET Group for Information / Knowledge with your BETET Friends)
************************



गया: गया जिला परिषद के अंतर्गत माध्यमिक स्कूलों के शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसेलिंग 30 मई को नहीं करायी जायेगी. जिला परिषद ने तीन विषयों में सामान्य कोटि का ‘रोस्टर बिंदु’ खाली रहने के बाद 13 मई को निर्णय लिया था कि रिक्त सीटों को भरने के लिए 30 मई को काउंसेलिंग करायी जायेगी.
काउंसेलिंग के लिए सीट से पांच गुणा शिक्षक अभ्यर्थियों को बुलाने का भी निर्णय लिया गया था. यह निर्णय लेने के बाद जिला परिषद ने शिक्षा विभाग से पर परामर्श मांगा था, लेकिन समय पर परामर्श नहीं मिलने के कारण गुरुवार को काउंसेलिंग नहीं होगी.
जिला परिषद अध्यक्ष नीमा कुमारी ने बताया कि काउंसेलिंग के लिए माध्यमिक शिक्षा सचिव से परामर्श मांगा गया था, लेकिन समय पर परामर्श नहीं मिलने के कारण 30 मई को काउंसेलिंग नहीं करायी जायेगी. अब परामर्श आने के बाद फिर से काउंसेलिंग के लिए तिथि तय की जायेगी.
गौरतलब है कि जिला परिषद के अंतर्गत माध्यमिक स्कूलों में शिक्षक नियोजन के लिए गत 11 मार्च को काउंसेलिंग हुई थी, लेकिन काउंसेलिंग के बाद सामान्य कोटि का ‘रोस्टर बिंदु’ खाली रहने के कारण सामाजिक विज्ञान, हिंदी व संस्कृत के अभ्यर्थियों के स्कूलों का चयन नहीं किया गया था. समय पर काउंसेलिंग नहीं होने से उक्त तीनों विषयों से जुड़े अभ्यर्थी परेशान हैं. उन्हें इस बात की चिंता है कि उनका नियोजन कब होगा?



Kindly Confirm from relevant authority / concerned department.

No comments: