Wednesday, May 29, 2013

BETET : शिक्षक बहाली : डीईओ ने की सूची अनुमोदित


BETET : शिक्षक बहाली : डीईओ ने की सूची अनुमोदित

BETET / Bihar Teacher Eligibility Test / Recruitment News :

**********************
Group on Facebook for Bihar TET Candidates -
( Join Bihar TET Group for Information / Knowledge with your BETET Friends)
************************




 समस्तीपुर : जिलाधिकारी के अल्टीमेटम पर बुधवार को दर्जनों लापरवाह पंचायत सचिव शिक्षक बहाली के लिए मेधा सूची को लेकर उपस्थित हुए। उनकी लेट-लतीफी पर बिफरे डीईओ जयचंद्र प्रसाद श्रीवास्तव ने उन्हें फटकार लगाई। कुछ पंचायत सचिव सोमवार और मंगलवार को ही कार्रवाई के भय से डीईओ ऑफिस में मेधा सूची को जमा करा दिया था। केवल बिथान (प्रखंड नियोजन इकाई) को छोड़ अन्य सभी प्रखंडों एवं पंचायतों की मेधा सूची का डीईओ ने अनुमोदन कर दिया।

मालूम हो कि एक ओर जहां शिक्षक नियोजन को लेकर सरकार गंभीर है। वहीं दूसरी ओर नियोजन प्रक्रिया में जिले के दर्जनों पंचायत नियोजन इकाईयों ने लापरवाही बरती है। इसको लेकर कई बार डेड लाइन तय किए गए। पिछली दफा तय की गई डेडलाइन भी वैसे लापरवाह नियोजन इकाईयों के कारण फेल कर गई। बार-बार जिला प्रशासन एवं डीईओ द्वारा मेधा सूची के प्रकाशन के निर्देश का कोई असर नहीं पड़ा। तब गत 23 मई को निलंबन की कार्रवाई का अल्टीमेटम दे दिया गया। इससे हरकत में आए पांच दर्जन से अधिक नियोजन इकाईयों ने मेधा सूची को जमा कर दिया है। उसे अनुमोदित कर डीईओ ने मेधा सूची के साथ आपत्तियां एवं अवैध संस्थानों की सूची की सीडी अटैच कर उन्हें लौटाने का निर्देश दिया है। सीडी के आधार पर अवैध संस्थानों की डिग्री वाले अभ्यर्थियों का नाम हटा दिया जाएगा।

''बिथान को छोड़ सभी नियोजन इकाईयों के मेधा सूची का अनुमोदन कर उसे लौटा दिया गया है। यह निर्देश दिया गया है कि अवैध संस्थानों की डिग्री वाले अभ्यर्थियों को हटाकर एवं आपत्तियों का निपटारा कर फाइनल मेधा सूची का प्रकाशन किया जाए।''

जयचंद्र प्रसाद श्रीवास्तव

जिला शिक्षा पदाधिकारी


No comments: