Tuesday, December 20, 2011

Bihar TET - BHTET 2011-12 - Teacher Eligibility Test News

तैयारियां पूरी, टीईटी परीक्षा आज

(Bihar TET - BHTET - Teacher Eligibility Test News)
शिवहर, नगर प्रतिनिधि : जिले में मंगलवार को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रभारी जिला शिक्षा पदाधिकारी रामेश्वर सिंह ने बताया कि इसके लिए शहर के आदर्श मध्य विद्यालय, प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय, श्री नवाब सिंह उच्च विद्यालय, कुशहर उच्च विद्यालय एवं फतहपुर उच्च विद्यालय को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है, जहां 10055 परीक्षार्थी भाग लेंगे। कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन के लिए सभी केन्द्रों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। इसके साथ ही नकलचियों पर नजर रखने के लिए वीडियोग्राफी टीम की तैनाती की गई। मंगलवार को प्रथम पाली में आदर्श म.वि. केन्द्र पर 400, प्रोजेक्ट बालिका में, 500, कुशहर में 750,फतहपुर में 750 व श्री नवाब उच्च विद्यालय केन्द्र पर 1000 परीक्षार्थी शामिल होंगे। वहीं दूसरी पाली में भी यथावत परीक्षार्थी शामिल होंगे। दोनों पालियों में कुल मिलाकर 4800 परीक्षार्थी शामिल होंगे।
------------------
परीक्षा केन्द्रों पर धारा 144 लागू
शिवहर, नगर प्रतिनिधि : टीईटी परीक्षा के दौरान जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों पर सोमवार की शाम से आगामी बुधवार की शाम तक 500 गज की परिधि में धारा 144 लागू कर दी गई है, जहां अनाधिकार प्रवेश वर्जित है। पकड़े जाने पर कार्रवाई की जा सकती है।
-----------------------
नि:शक्तों को 15 मिनट अतिरिक्त
शिवहर, नगर प्रतिनिधि : टीईटी परीक्षा में नि:शक्त परीक्षार्थियों को 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। साथ ही लिखने में असमर्थ नि:शक्तों को लेखक रखने की अनुमति भी दी गई है। लेखक के लिए कम से कम आठवीं पास होना अनिवार्य है। लेखक रखने की अनुमति से जरूरतमंद नि:शक्त परीक्षार्थियों को कोई परेशानी नहीं होगी।
------------------
बिना प्रवेश पत्र परीक्षा की अनुमति नहीं
शिवहर, नगर प्रतिनिधि : क्या आप टीईटी परीक्षा देने जा रहे हैं तो ठहरिये आप पूरी तैयारी में हैं तो पहले सावधान हो जाइए। परीक्षा हाल में मोबाइल, कैलकुलेटर, किसी प्रकार की पुस्तकें न ले जाएं। परीक्षा देने जाने से पहले अपना प्रवेश पत्र व कलम जरूर रख लें। समय से कम से कम आधा घंटा पहले केन्द्र पर जरूरत पहुंचे नहीं तो आपको भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी सीट ढ़ूंढने के समय भी लग सकता है। क्योंकि इस परीक्षा में मात्र 1.30 मिनट का समय है और 150 प्रश्न का उत्तर देना है और प्रवेश पत्र नहीं रहने पर किसी भी हाल में परीक्षा में शामिल नहीं शामिल होने दिया जाएगा।
--------------------
तीन सौ आवेदकों ने नहीं लिया प्रवेश पत्र
शिवहर, नगर प्रतिनिधि : शिक्षक पात्रता परीक्षा हेतु प्रवेश पत्र वितरण के दौरान जहां केन्द्रों पर अभ्यर्थियों ने विगत दिनों जमकर बवाल काटा तो कई आवेदकों को प्रवेश पत्र लेने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं अंतत: जिले के 289 परीक्षार्थियों ने आज तक अपना प्रवेश पत्र लेना शायद मुनासिब नहीं समझा है या शायद परीक्षा देना उचित नहीं मान रहे हैं, जिसके कारण सोमवार को शाम तक करीब 300 प्रवेश पत्र डीईओ कार्यालय में पड़ा रहा।
---------------------
शहर में बढ़ी परीक्षार्थियों की भीड़
पिपराही (शिवहर), निज प्रतिनिधि : टीईटी परीक्षा को लेकर सोमवार को शिवहर बाजार में काफी चहल-पहल बढ़ गई। दूर-दराज के परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होने के लिए सोमवार को ही शिवहर में आने लगे। कड़ी ठंड के बावजूद भी शहर में परीक्षार्थियों की भीड़ जमा होने लगी है।
News : Jagran

No comments: