Saturday, February 21, 2015

BETET STET Shikshak Niyojan शिक्षक नियोजन SARKARI NAUKRI News मौलवी व आलीम पद के लिए हुई परीक्षा -

BETET  STET  Shikshak Niyojan शिक्षक नियोजन  SARKARI NAUKRI News मौलवी व आलीम पद के लिए हुई परीक्षा -


शिक्षक नियोजन News Bihar : -

मौलवी व आलीम पद के लिए हुई परीक्षा


बलिया बेलौन: बलिया बेलौन क्षेत्र के भौनगर पंचायत अंतर्गत उच्चतर मदरसा हमीदीया बालूगंज, सदापुर में मौलवी व आलीम पद पर नियोजन के लिए सोमवार को परीक्षा ली गयी. परीक्षा का आयोजन बिहार मदरसा बोर्ड पटना के सदस्य मौलाना इबनुल हसन की देखरेख में किया गया.

मदरसा के हेड मौलवी मो फुजेल अहमद ने बताया कि शिक्षकों के नियोजन के लिए कदाचार मुक्त परीक्षा ली गयी. मौलवी पद के लिए 53 अभ्यर्थियों में से 38 अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए. वहीं आलीम पद के लिए 41 अभ्यर्थियों में से 35 अभ्यर्थी उपस्थित हुए. योग्यता के आधार पर शिक्षकों की मेधा सूची तैयार कर बिहार मदरसा बोर्ड में जमा किया जायेगा. इसी सूची के आधार पर शिक्षकों का नियोजन होना है. मदरसा के सचिव हाजी जुल्फकार अनवर ने बताया कि शिक्षकों के नियोजन प्रक्रिया में किसी तरह का अनियमितता बर्दासत नहीं किया जायेगा. योग्यता के आधार पर बहाली ली जायेगी.

वहीं प्रधान लेखापाल अनजार आलम ने बताया कि शिक्षक नियोजन के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगा गया था. उर्दू दैनिक समाचार पत्र कौमी तंजीम के 21 जनवरी में विज्ञप्ति देने के साथ ही प्रभात खबर द्वारा नियोजन प्रक्रिया का समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किये जाने के बाद कटिहार-पूर्णिया, किशनगंज, अररिया, दरभंगा के करीब एक सौ अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया एवं सोमवार को निर्धारित तिथि पर सुबह 11 बजे से परीक्षा ली गयी. इस अवसर पर बिहार मदरसा बोर्ड के सदस्य द्वारा शील बंद प्रश्न पत्र के माध्यम से परीक्षा ली गयी है. मदरसा के अध्यक्ष मो नजीर अहमद ने बताया कि शिक्षकों का नियोजन हो जाने से मदरसा में पढ़ रहे बच्चों को इसका लाभ मिलेगा. वहीं परीक्षा दे रहे अभ्यर्थी आफताब आलम, इजहार आलम, मो इश्तियाक, गोलाम महबूब, मंसूर आलम आदि ने मदरसा बोर्ड द्वारा शिक्षक नियोजन प्रक्रिया के प्रति संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे में सही अभ्यर्थी का चयन होगा.

By Prabhat Khabar | Publish Date: Feb 17 2015 9:24AM | Updated Date: Feb 17 2015 9:24AM


BETET  / STET / टीईटी / TET - Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment / Shikshak Niyojan / शिक्षक नियोजन शिक्षक भर्ती News / http://betet-bihar.blogspot.com/
http://naukri-recruitment-result.blogspot.com

No comments: