Sunday, February 15, 2015

BETET STET Shikshak Niyojan शिक्षक नियोजन SARKARI NAUKRI News शिक्षक नियोजन की मेधा सूची देखने उमड़ी भीड़ -

BETET  STET  Shikshak Niyojan शिक्षक नियोजन  SARKARI NAUKRI News  शिक्षक नियोजन की मेधा सूची देखने उमड़ी भीड़ -


शिक्षक नियोजन News Bihar : -

शिक्षक नियोजन की मेधा सूची देखने उमड़ी भीड़

जासं, बांका : माध्यमिक शिक्षक नियोजन की औपबंधिक मेधा सूची प्रकाशित होने के बाद इसे देखने के लिए सोमवार को दिन भर आवेदकों की भीड़ उमड़ती रही। जिला परिषद कार्यालय और नगर पंचायत कार्यालय में दिन भर इसके लिए आवेदकों की भारी भीड़ उमड़ती रही। मेधा सूची में नाम देखने के बाद आवेदक या उन्हें जानने वाले मोबाइल से दूसरे को इसकी जानकारी देते रहे।

जिला परिषद कार्यालय के बाहर माध्यमिक शिक्षक के सभी विषयों की मेधा सूची को दीवार पर चिपका दी गयी है। किसी कारण से रद किये गये आवेदनों की सूची को भी दीवार पर चिपकाई गयी है। आवेदकों को रद करने का कारण भी बताया गया है। सूची प्रकाशन की निर्धारित तिथि को देखते हुए बड़ी संख्या में आवेदक सुबह से ही इस कार्यालय का चक्कर लगा रहे थे। दोपहर बाद इसकी पूरी सूची चिपकने की खबर पर दूर जिलों से भी आवेदकों का बांका पहुंचना शुरू हो गया। जानकारी के अनुसार अब तक बिहार के अन्य जिलों में मेधा सूची जारी नहीं की जा सकी है। इस सूची पर किसी प्रकार की आपत्ति होने पर आवेदक 20 फरवरी तक जिला परिषद में आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। जिला परिषद उच्च माध्यमिक शिक्षक की मेधा सूची को भी अंतिम रूप मिल चुका है। मंगलवार तक इसके भी जारी हो जाने की उम्मीद है।

डीपीओ स्थापना अब्दुल मोकित ने बताया कि जिला में माध्यमिक शिक्षकों की बहाली की औपबंधिक मेधा सूची जारी हो गयी है। आवेदक को किसी प्रकार की आपत्ति होने पर वे नियोजन समिति में इसे दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें दावे से संबंधित कागजात भी नियोजन समिति के पास जमा करना होगा। इधर, प्रकाशित मेधा सूची को जिला की वेबसाइट पर भी जारी कर दिया गया है।


News Sabhar : Jagran news paper Publish Date:Mon, 09 Feb 2015 09:00 PM (IST) | Updated Date:Mon, 09 Feb 2015 09:00 PM (IST)

BETET  / STET / टीईटी / TET - Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment / Shikshak Niyojan / शिक्षक नियोजन शिक्षक भर्ती News / http://betet-bihar.blogspot.com/
http://naukri-recruitment-result.blogspot.com

No comments: