Saturday, February 21, 2015

BETET STET Shikshak Niyojan शिक्षक नियोजन SARKARI NAUKRI News शिक्षक नियोजन में फर्जीवाड़ा -

BETET  STET  Shikshak Niyojan शिक्षक नियोजन  SARKARI NAUKRI News शिक्षक नियोजन में फर्जीवाड़ा -


शिक्षक नियोजन News Bihar : bihar » nawada -

शिक्षक नियोजन में फर्जीवाड़ा

bihar » nawada
शिक्षक नियोजन कराने वाला जालसाज आवेदन के साथ धराया
नवादा कार्यालय : फर्जी तरीके से शिक्षकों को नियोजित कराने के एक मामले में मेसकौर के पवई गांव से विजय कुमार नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. इसकी जानकारी सोमवार को नगर थाने में प्रेस वार्ता कर एसपी डॉ परवेज अख्तर ने बताया कि जिले में व्यापक पैमाने पर शिक्षक नियोजन में फर्जीवाड़ा हो रहा है. गिरफ्तार व्यक्ति के पास से शिक्षक नियोजन के तृतीय चरण का 60 भरा हुआ आवेदन, 204 सादा आवेदन, 42 हजार 166 रुपये नकद व लगभग सौ आवेदकों के फोटो भी बरामद हुए हैं.
 
एसपी ने बताया कि मेसकौर के पवई गांव में छापेमारी के दौरान आरोपित के पास से यह वस्तुएं बरामद हुई है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आरोपित ने स्वीकार किया है कि मेसकौर के बारत व शहवाजपुर सराय पंचायतों में व्यापक पैमाने पर इनके द्वारा बहालियां करायी गयी है.
 
आरोपित ने स्वीकारा है कि डीइओ कार्यालय से टीइटी पास आवेदकों की सूची प्राप्त कर उनके जरिये फर्जीवाड़ा किया जा रहा था. आरोपित ने एक नियोजन पर दो से ढाई लाख रुपये लेने की बात स्वीकार किया है. नियोजन के मामले में संबंधित बीइओ भी संदेह के घेरे में बताये जाते हैं. एसपी ने कहा कि इस संबंध में डीएम से शिक्षक नियोजन के जांच कराये जाने का अनुरोध किया जा रहा है.
    Facebook     Twitter     Google+     LinkedIn By Prabhat Khabar | Publish Date: Feb 17 2015 10:01AM | Updated Date: Feb 17 2015 10:01AM


BETET  / STET / टीईटी / TET - Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment / Shikshak Niyojan / शिक्षक नियोजन शिक्षक भर्ती News / http://betet-bihar.blogspot.com/
http://naukri-recruitment-result.blogspot.com

No comments: