Thursday, December 4, 2014

BETET SARKARI NAUKRI News शिक्षक नियोजन में गड़बड़ी की जांच की मांग

शिक्षक नियोजन में गड़बड़ी की जांच की मांग





निर्मली (सुपौल), संस : प्रखंड अंतर्गत विभिन्न सात पंचायतों में पंचायत शिक्षक नियोजन में फर्जीवाड़ा को लेकर मामला तूल पकड़ता जा रहा है। प्रखंड क्षेत्र के कुल सात पंचायतों में कथित तौर पर फर्जी टीईटी प्रमाण पत्र पर बहाल नियोजित शिक्षकों से संबंधित आवेदन दिनप्रतिदिन अनुमंडल पदाधिकारी से लेकर जिलाधिकारी तक सौंपे जा रहे हैं। इसको लेकर पुन: नियोजन से वंचित व टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के द्वारा जिलाधिकारी को एक आवेदन सौंपा गया है।

वंचित टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी को आवेदन में स्पष्ट किया है कि प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न सात पंचायत में बगैर टीईटी उत्तीर्ण कई अभ्यर्थियों को पंचायत शिक्षक नियोजन इकाई द्वारा नियोजन पत्र देकर शिक्षक के पद पर नियोजित कर दिया गया है। वैसे फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल नियोजित शिक्षक विगत जनवरी 14 से सितंबर 14 तक वेतन भुगतान भी पा चुके हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि नियोजन में फर्जीवाड़ा को लेकर जिला प्रशासन से लेकर प्रधान सचिव, शिक्षा विभाग, पटना को भी कई बार आवेदन पत्र प्रेषित की गई है।

'प्रखंड क्षेत्र में नियोजन में हुई फर्जीवाड़ा की शिकायत पर जिला स्तर से जाच प्रक्रिया जारी है। जाचोपरात सभी फर्जी नियोजित शिक्षकों एवं पंचायत शिक्षक नियोजन इकाई पर कार्रवाई होगी।'

- सिकेंद्र प्रसाद मंडल

बीईओ, निर्मली

News Sabhaar : Jagran  Publish Date:Thu, 04 Dec 2014 07:46 PM (IST) | Updated Date:Thu, 04 Dec 2014 07:46 PM (IST)


No comments: