Friday, February 17, 2012

Bihar TET - BETET Exam Paper Our, Heavy Demonstration made by the Candidates

STET के प्रश्न पत्र लीक, पूरे बिहार में बवाल(Bihar TET - BETET Exam Paper Out, Heavy Demonstration made by the Candidates)


पटना. बिहार में आज बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से आयोजित एसटीइटी (सेकेंड्री टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट) के प्रश्न पत्र लीक हो गए हैं। इस खबर के बाद से पूरे बिहार में बवाल मचा हुआ है। कई जगहों पर परीक्षार्थियों ने परीक्षा का बहिष्कार कर दिया है। परीक्षार्थी जमकर हंगामा ओर बवाल कर रहे हैं।

सबसे पहले पटना, सुपौल ओर हाजीपुर में प्रश्न पत्र के लीक होने की खबर आई। इसके बाद जगह जगह पर कल शाम से ही प्रश्न पत्र दो से पांच हजार में बिक रहे थे। हालांकि, इस बात को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अफवाह बताया था। लेकिन, आज जैसे ही परीक्षा शुरू ही, मामला सच साबित हो गया। बस क्या था, परीक्षार्थियों ने बवाल काटना शुरू कर दिया।

पूरे मामले पर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सचिव ललन झा ने दावा किया है कि प्रश्न पत्र लीक.नहीं हुआ है। यह सब पूरी तरह से अफवाह है।

इधर, छपरा में जबरदस्त हंगामे के बाद वहां के डीएम ने परीक्षा रद करने का आदेश दे दिया है। राजधानी पटना के कई केन्द्रों पर भी खूब हंगामा हो रहा है। इसके अलावा परीक्षा में कई अनियमितता की भी बातें सामने आई हैं। बताया जा रहा है कि परीक्षा के दौरान आर्ट्स के स्टुडेंट्स को साईंस के प्रश्न पत्र दे दिए गए ओर साईंस के परीक्षार्थियों को आर्ट्स के।

मधुबनी में जलाया प्रश्न पत्र
इधर, मधुबनी जिले में आक्रोशित छात्रों ने प्रश्न पत्र में आग लगा दी है। छात्रों ने मधुबनी के सीओ संग मारपीट भी की है। सीओ वहां आक्रोशित छात्रों को समझाने गए थे। सासाराम जिले में भी दो केन्द्रों पर परीक्षा रद कर दी गयी है। यहां छात्रों को गलत प्रश्न पत्र से दिए गए थे। इसके अलावा बक्सर, शेखपुरा, मुंगेर समेत राज्य के अन्य जगहों पर हंगामे हो रहे हैं।
News : Bhaskar (17.2.12)

No comments: