Sunday, March 10, 2013

BETET : कट ऑफ मार्क्स जारी


BETET : कट ऑफ मार्क्स जारी

Bihar Elementary Teacher Eligibility Test News

* 11 मार्च को बीबी कॉलेजिएट में होगी शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसेलिंग
मुजफ्फरपुर : जिला परिषद शिक्षक नियोजन की काउंसेलिंग के लिए कटऑफ मार्क्स जारी कर दिया गया है. कट ऑफ मार्क्स विषयवार व कोटिवार जारी कर दिया गया है.
काउंसेलिंग 11 बजे से पांच बजे तक होगी. हालांकि विभागीय आदेश के अनुसार काउंसेलिंग के बाद अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र नहीं दिया जायेगा. अभ्यर्थियों को अपना दो पासपोर्ट साइट फोटो, सभी मूल प्रमाण पत्र व उसकी छाया प्रति लाना अनिवार्य है. नियोजन इकाई में अभ्यर्थियों को शपथ पत्र भर कर देना होगा. सीट के तीन गुणा अभ्यर्थियों को बुलाया गया है. यहां 716 पद के लिए काउंसेलिंग होगी.
* 11 को होगी जिला परिषद की काउंसेलिंग
मुजफ्फरपुर : जिला परिषद माध्यमिक शिक्षक नियोजन के लिए काउंसेलिंग की तिथि निर्धारित कर दी गयी है.
* 11 मार्च को जिला परिषद
कार्यालय परिसर में अभ्यर्थियों की काउंसेलिंग करायी जायेगी. इसके लिए भवन में अलग-अलग स्थानों पर कुल आठ काउंटर बनाये जायेंगे. यह निर्णय शिक्षा विभाग व जिला परिषद शिक्षक नियोजन समिति ने लिया है. काउंसेलिंग में प्रत्येक काउंटर पर शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति पर्याप्त संख्या में की जायेगी. विभाग की ओर से काउंसेलिंग कराने वालों को यह भी निर्देश दिया गया है कि त्रिभुवन व जम्मू कश्मीर विश्वविद्यालय से बीएड डिग्री लेने वाले अभ्यर्थियों की काउंसेलिंग नहीं करायी जायेगी.
एसटीइटी परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए माध्यमिक शिक्षक पद पर हो रहे नियोजन की प्रक्रि या अंतिम चरण में हैं. काउंसेलिंग के वक्त अभ्यर्थियों को अपने साथ अपना मूल प्रमाण पत्र लाना होगा. इसमें मैट्रिक से लेकर प्रशिक्षण तक का प्रमाण पत्र देना होगा.
* प्रमाणपत्रों की जांच के बाद ही अभ्यर्थियों का होगा काउंसेलिंग
* जिला परिषद कार्यालय में अभ्यर्थियों की काउंसेलिंग
* काउंसेलिंग सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक
* सीट तीन गुणा अधिक अभ्यर्थी होंगे शामिल
* 716 पदों के होगी काउंसेलिंग




No comments: